News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

टी-20 विश्वकप पर फैसला जुलाई तक टला

दुबई, 10 मई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर होने वाले टी-20 विश्वकप को लेकर फैसला जुलाई तक टाल दिया है। आईसीसी बोर्ड ने बुधवार को टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए हुई अपनी बैठक में यह फैसला किया। इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इसके आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईसीसी विश्व कप को लेकर आज कोई फैसला नहीं कर सकी और अब जुलाई में विश्व कप को लेकर फैसला किया जाएगा कि इसका आयोजन होना है या नहीं।
     आईसीसी ने इसके साथ ही महिला विश्व कप 2021 को लेकर भी कोई फैसला नहीं किया है। आईसीसी ने खेल के हित में सही फैसला लेने के उद्देश्य से निर्णय को टाला है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में छूट देने की गति धीमी है और ऑस्ट्रेलिया को हल्की सी उम्मीद है कि वह अक्टूबर-नवम्बर में विश्व कप का आयोजन कर पायेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने स्वीकार किया है कि टूर्नामेंट के आयोजन को काफी खतरा है और कोरोना के कारण यह स्थगित भी किया जा सकता है। आईसीसी बोर्ड हालांकि इस बात पर सहमत है कि दोनों टूर्नामेंटों के लिए निर्धारित कार्यक्रम केअनुसार योजना को जारी रखा जाए और साथ ही कोरोना को देखते हुए आपात योजना को भी बनाया जाए।
Decision-on-T20-World-Cup-postponed-till-Jul- टी-20 विश्वकप पर फैसला जुलाई तक टला       विश्व कप को लेकर अंतिम फैसला अगले महीने आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में लिया जाएगा। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है और क्रिकेट की विश्व संस्था चाहती है कि खेल के हित में सही फैसला लिया जाए। सबका स्वास्थ्य आईसीसी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों के साथ इस मामले पर विचार विमर्श जारी रहेगा और सही फैसला लिया जाएगा।
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

cricket

क्रिकेट

स्पोर्ट्स

Post A Comment: