News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

मुंबई में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट, बंद रहेंगे स्‍कूल और कॉलेज

मुंबई। मूसलाधार बारिश से जूझ रहे मुंबई वासियों के लिए फिलहाल राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने देश की आर्थिक राजधानी में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में गुरुवार को मुंबई के अलावा ठाणे और कोंकण में स्‍कूल और कॉलेजों को बंद रखने की घोषणा की गई है। अलर्ट में मुंबई में 'एक्‍सट्रीमली हैवी रेन' की बात कही गई है। साथ ही स्‍थानीय प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से तत्‍काल निपटा जा सके। दूसरी तरफ, सितंबर महीने के पहले 18 दिनों में ही बारिश ने 65 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। सांताक्रुज ऑब्‍जर्वेटरी ने बुधवार तक मुंबई में 921.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया है। पिछला रिकॉर्ड 920 एमएम (1954) का था।
      मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए मुंबई के लिए रेड और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने पालघर इलाके में काफी तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। ऐसे में इन इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा होने के साथ ही यातायात व्‍यवस्‍था के चरमराने की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में अगले 48 घंटों में मध्‍य महाराष्‍ट्र और उत्‍तरी कोंकण इलाके में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

Red-alert-about-heavy-rains-in-Mumbai-schools-and-colleges-will-remain-closed-मुंबई में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट, बंद रहेंगे स्‍कूल और कॉलेज
Share it:

बारिश

महाराष्ट्र

मुंबई

Post A Comment:

More from Web