News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

स्वच्छता मुहिम के लिए पीएम मोदी को आज मिलेगा ग्लोबल गोल कीपर अवॉर्ड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज ग्लोबल सम्मान से नवाजा जाएगा। स्वच्छता के लिए किए गए महत्वपूर्ण सुधार और नेतृत्व के लिए पीएम मोदी को ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन देगा। फाउंडेशन ने कहा था कि हम मोदी को भारत में 50 करोड़ से अधिक लोगों को स्वच्छता प्रदान करने के लिए अपना वार्षिक गोलकीपर्स ग्लोबल गोल्स पुरस्कार प्रदान करेंगे।
PM-Modi-receive-Global-Goal-Keeper-Award-for-Cleanliness-Campaign-today-स्वच्छता मुहिम के लिए पीएम मोदी को आज मिलेगा ग्लोबल गोल कीपर अवॉर्ड    रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी को यह अवॉर्ड भारत में सभी के लिए स्वच्छता सुलभ कराने के लिए उनके नेतृत्व और उनकी प्रतिबद्धता के लिए दिया जा रहा है। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा दिए जाना वाला ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड एक विशेष सम्मान है जो एक ऐसे राजनेता को दिया जाता है जिसने वैश्विक लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में देश या फिर वैश्विक स्तर पर प्रभावशाली नेतृत्व का परिचय दिया हो। 
     बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को देश में स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी। इस मिशन के तहत अब तक देश में 9 करोड़ टॉयलेट्स बनाए गए हैं। फिलहाल देश के 98% गांवों में शौचालय की सुविधा उपलब्ध है जबकि 4 साल पहले ऐसे गांवों की संख्या सिर्फ 38% थी। आंकड़ों के मुताबिक 36 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में अब 27 खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं।





Share it:

देश

नई दिल्ली

नरेंद्र मोदी

Post A Comment:

More from Web