News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

प्रभारी मंत्री वर्मा और उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए

उज्जैन। गुरूवार को मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग, पर्यावरण तथा उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा और खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी शहर में इस्कॉन और खाती समाज द्वारा निकाली जाने वाली भगवान जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि इस्कॉन द्वारा बुधवारिया से और खाती समाज द्वारा जगदीश मन्दिर कार्तिक चौक से पुरी और अहमदाबाद की तर्ज पर प्रतिवर्ष भगवान जगन्नाथ, भगवान बलराम और माता सुभद्रा की रथयात्रा निकाली जाती है। कार्तिक चौक की यह 116वी और इस्कॉन की 13वी रथयात्रा थी।
        प्रभारी मंत्री श्री वर्मा और उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी ने कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचकर भगवान जगन्नाथ के दर्शन किये और प्रसाद ग्रहण किया। मंत्री श्री वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि आज के दिन भगवान जगन्नाथ की पूजा देशभर में हो रही है। भगवान जगन्नाथ से यही कामना है कि प्रदेश की जनता का विकास और उन्नति हो। उन्होंने कहा कि खाती समाज का कृषि में विशेष योगदान है। समाज के लोग एकजुट होकर प्रदेश के विकास में सहयोग करें। हम सभी प्रगतिशील बने।
        कार्यक्रम में बताया गया कि उज्जैन में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा राजा इन्द्रद्युम्न द्वारा निकाली जाना प्रारम्भ की गई थी। पुरी और अहमदाबाद के बाद देश की तीसरी बड़ी रथयात्रा उज्जैन से निकलती है। मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि प्रदेश की जनता की सामाजिक और आर्थिक उन्नति हो, यही भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना है। किसी भी समाज का उद्देश्य सभी क्षेत्रों में तरक्की का होना चाहिये। खाती समाज के लोग खेती के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी प्रगति करें। सब एकजुट होकर काम करें और प्रदेश के विकास में सहयोग करें।
        इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री करण कुमारिया, तराना विधायक श्री महेश परमार, बड़नगर विधायक श्री मुरली मोरवाल, श्री मनोहर बैरागी, महन्त रामदास, बालयोगी उमेशनाथ, प्रभारी कलेक्टर सुश्री प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर, एडीएम डॉ.आरपी तिवारी, अन्य अधिकारीगण और बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।
        अतिथियों द्वारा भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और माता सुभद्रा की पूजन-आरती के बाद रथयात्रा शुरू की गई। इस्कॉन की रथयात्रा दोपहर 2 बजे बुधवारिया से प्रारम्भ होकर विभिन्न मार्गों से होती हुई इस्कॉन मन्दिर पहुंची। कार्तिक चौक जगदीश मन्दिर की यात्रा मन्दिर से शुरू होकर दानीगेट, ढाबा रोड, कंठाल आदि मार्गों से होती हुई पुन: मन्दिर पहुंची।

प्रभारी मंत्री वर्मा और उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए-Minister-Verma-and-Higher-Education-Minister-Patwari-joined-Jagannath-Rath-Yatra-Madhya-Pradesh
Share it:

उज्जैन

मध्यप्रदेश

Post A Comment:

More from Web