FB Twitter Youtube G+ instagram
| तक के समाचार
Asha News Mail

Ads By Google info

ताजा खबरें
Loading...
मोदी के नहाने से गंगा मैली हो जाएगी : हरिप्रसाद
लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं के बेतुके बयानों का सिलसिला थम नहीं रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने शनिवार को कहा कि मोदी के नहाने से गंगा मैली हो जाएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बी.के.हरिप्रसाद ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ष 2002 में.... और देखे►

आईआरसीटीसी का बदलेगा नाम, रेल मंत्री ने मंत्रालय से नए नाम पर सुझाव मांगे

नई दिल्ली।  आईआरसीटीसी का नाम जल्द बदल सकता है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को रेल मंत्रालय से कहा कि वो आईआरसीटीसी का नया आकर्षक नाम सुझाएं। बीएस के मुताबिक मंत्री ने कहा कि कई बार ये उनको भी याद रखने में दिक्कत आती है। इसलिए अच्छा होगा कि इंटरनेट ब्राउजिंग करते समय आसानी से याद होने वाला नाम होना चाहिए रेलवे विभाग ने कुछ सुझाव भी दिए हैं। एक अधिकारी ने आईआरसीटीसी के बदले 'रेल ट्रेवल' नाम रखने का सुझाव दिया। एक समय आईआरसीटीसी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी थी। इसकी वेबसाइट पर हर दिन 573,000 टिकट बिकते हैं। ये भारतीय रेलवे का चेहरा है। इसके अलावा ये कंपनी ट्रेन में केटरिंग और पानी की बॉटल के कारोबार में भी है। इसके 3 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं।
आईआरसीटीसी का बदलेगा नाम, रेल मंत्री ने मंत्रालय से नए नाम पर सुझाव मांगे-IRCTC-to-be-replaced-name-railway-minister-asks-for-new-names-from-ministry          अभी ये तय नहीं किया गया है कि नया नाम कब तक आ जाएगा। रेल मंत्रालय नए नामों की सूची बनाएगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी। दरअसल नाम बदलने से शुरुआत में लोगों को दिक्कत हो सकती है। अभी इंटरनेट पर लोग आईआरसीटीसी लिख कर ही सर्च करते हैं। नाम बदलने के बाद नए नाम को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए रेलवे का मशक्कत करनी पड़ेगी। पहले मोदी सरकार ने आईआरसीटीसी को शेयर बाजार में लिस्ट करने की योजना बनाई थी पर बाद में इसे टाल दिया गया। हाल ही में कंपनी ने Paytm और मोबीक्विक के जरिए ट्रेन की टिकट बुक करने के लिए ऑफर का भी ऐलान किया है। ग्राहक अब Paytm पर भी अपना PNR स्टेटस चेक कर पाएंगे। इसके आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर दबाव कम होगा।
Edited by: Editorial Team
खबर शेयर करे !

By: Asha News 9/7/18 | 1:40 PM

मोबाइल पर ताजा खबरें, https://m.ashanews.in पर.
Download App

Asha News

'Asha News' established in Madhya Pradesh is an 24 hour's Satelite News channel & Hiring Hindi News paper authorized by Asha Group Pvt.Ltd. Its Beginning on July 2012 and its Headquarters are in Indore, Madhya Pradesh. In a very short Time this became India's Most Popular Hindi News Portal & News Paper and Has Consistently Maintained its Reputation.

व्हाट्स एप् ब्राडकॉस्ट सेवा से जुड़े

आशा न्यूज़ व्हाट्स एप्प ब्राड कॉस्ट सेवा से जुड़ने के लिए हमारे मोबाईल नंबर 8989002005 पर व्हाट्स एप्प मैसेज करे टाइप करे JOIN ASHANEWS और भेज दे व्हाट्स एप्प नंबर 8989002005 पर अगले 24 घण्टे में जिले और आपके क्षेत्र की ताजा और सटीक खबरे आपके मोबाइल पर निःशुल्क न्यूज़ सेवा शुरू कर दी जाएगी

आपकी राय
Vuukle
Google
Facebook

हिंदी में यहाँ लिखे

आपके विचार

न्यूज़ रील


अब न्यूज़ आपके ईमेल पर

@ Editor

अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@ashanews.in 
या ऑनलाइन भेजने के लिए यहाँ क्लिक करे
विज्ञापन

Ads By Google info

Like Us On Facebook

Circle Us On Google+

Subscribe On Youtube

एंड्राइड ऐप्प

आशा न्यूज़ मुहीम

रक्तदान - blood bank india बेटी है वरदान -save-girl-child वृक्ष लगाओ पेड़ लगाओ- save tree-planet जल संग्रह- save water

मौसम

Weather, 04 May
Bhopal Weather
+33

High: +33° Low: +25°

Humidity: 30%

Wind: SW - 9 KPH

Whatsapp


स्कोरकार्ड

पसंदीदा ख़बरें

 
Editor In Chief: Azad Tiwari
Copyright © Asha News . For reprint rights: ASHA Group