ताज़ा खबरें ईमेल पर

#ट्रेंडिंग न्यूज़

booked.net
Trending Now
Loading...

इंदौर में गूंजा वन्देमातरम, 51 हज़ार छात्रों ने लिया भाग

ऋषभचंद्र सुरीश्वरजी के सानिध्य में संपन्न, मुख्यमंत्री शिवराज हुए शामिल...

 इंदौर.- इंदौर के इतिहास के पन्नों पर शुक्रवार को एक और रिकॉर्ड दर्ज किया गयाए यहां 51 हजार स्टूडेंट्स 300 वाद्य यंत्रों के साथ वंदे मातरम गाकर रिकॉर्ड बनाया आज इंदौर के नेहरू स्टेडियम में 51 हजार छात्रो के साथ सामूहिक वन्देमातरम गान का आयोजन आचार्य श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी महाराज साहब के सानिध्य में संपन्न हुआ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए । 
       हजारों की संख्या में नागरिक उपस्थित हुए । विदेशी छात्रों ने अभी मंत्रोच्चार किया। मुख्यमंत्री ने इंदौर के नेहरू स्टेडियम में उपस्थित जनता को वनों के प्रतीक रूप में वृक्षों का, वन्य जीव प्रतीक के रूप में नागों का, प्रकृति के प्रतीक रूप में गंगा का, पर्यावरण के प्रतीक रूप में धरती माता का व शिक्षण के प्रतीक रूप में अध्यापकों का सम्मान करने का संकल्प दिलाया। आज हम जो कुछ भी हैं, अपने माता-पिता की वजह से ही हैं। बच्चों, कभी भूल कर भी उन्हें दुख नहीं पहुँचाना। साथ ही अपने शिक्षकों का भी सम्मान करना। 
      हमें अंग्रेजों से आजादी बहुत मुश्किल से मिली है। हजारों देशप्रेमियों ने अपने प्राण न्योछावर कर हमें आजादी दिलाई। यह वंदे मातरम गायन उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। नदियों को हमने माँ माना है इसलिए माँ की सुरक्षा और आदर करना हमारा परम कर्तव्य है। पानी बचाएँ और गंदगी फैलाने वालों को रोकें। हजारों बच्चों व गणमान्यजनों की उपस्थिति में इंदौर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुए सामूहिक वंदे मातरम गायन में भाग लिया। अद्भुत दृश्य था। जब भी मैं वंदेमातरम् गाता हूँ, मुझे स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों व वीर सैनिकों की याद आती है जिससे मेरा सीना गर्व से चोड़ा हो जाता है।
  • इंदौर में गूंजा वन्देमातरम, 51 हज़ार छात्रों ने लिया भाग-Vande-Mataram-song-played-in-Indore-51-thousand-students-took-part
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

इंदौर

मध्यप्रदेश

Post A Comment: