News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कलेक्टर के निर्देश

प्रतिबंधात्मक आदेशों पर कड़ाई से अमल हो 
 जबलपुर: कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी ने दुर्गोत्सव, दशहरा एवं मोहर्रम पर शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज शाम सम्पन्न हुई प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने इन त्यौहारों के दौरान शांति भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों से कड़ाई से निपटने की हिदायत भी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला एवं नगर निगम आयुक्त वेदप्रकाश भी मौजूद थे। कलेक्टर ने त्यौहारों पर शांति बनाये रखने के मद्देनजर जारी किये गये प्रतिबंधात्मक आदेशों पर कड़ाई से अमल सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सजग रहना होगा और हर छोटी से छोटी गतिविधियों पर नजर रखनी होगी। 
            श्री चौधरी ने दशहरा चल समारोह, शहादत की रात एवं मोहर्रम पर निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। उन्होंने शांति समिति की बैठक में लिये गये निर्णयों के मुताबिक तय समय पर सभी धार्मिक आयोजनों को सम्पन्न कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने कहा कि इसके लिए अधिकारियों को आयोजन समितियों से निरंतर संपर्क में रहना होगा। कलेक्टर ने दुर्गा प्रतिमाओं एवं ताजियों के विसर्जन को लेकर सर्वोच्च न्यायालय तथा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कराने के निर्देश भी दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नर्मदा नदी को प्रदूषण से बचाने के लिए विसर्जन कुण्डों में ही दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन करने दुर्गोत्सव समितियों को प्रेरित करें। श्री चौधरी ने विसर्जन स्थलों पर साफ-सफाई,प्रकाश एवं सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कलेक्टर के निर्देश-Collector-instructions-in-the-joint-meeting-of-the-administrative-and-police-officers-
Share it:

जबलपुर

मध्यप्रदेश

Post A Comment:

More from Web