News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना ने नीतू सिंह को दी पहचान "सफलता की कहानी"

रीवा: रीवा जिले में वर्तमान समय में पुरूषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी समाज में अपनी साख बना ली है। इसी का उदाहरण प्रस्तुत किया है युवा उद्यमी नीतू सिंह ने। अब वह मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना से अपनी पहचान स्थापित कर रीवा शहर के उद्यमियों की श्रेणी में शामिल हो गयी हैं। स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण नीतू सिंह ने ठीक एक वर्ष पूर्व सितम्बर 2016 में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना से अन्या एक्वा एशोसियेट नाम से मिनरल वाटर का प्लांट शुरू किया था आज वह अपने इस व्यवसाय से प्रतिमाह 2 लाख रूपये कमा रही हैं और लगभग 50 व्यक्तियों को रोजगार भी दे रही हैं जो उनके प्लांट में काम कर रहे हैं।
        नीतू सिंह बताती हैं कि पढ़ाई करने के बाद उनके मन में यह इच्छा जागी कि वह भी कुछ करें तो राह दिखी उद्योग विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना से। उनको पूरा सहयोग दिया महाप्रबंधक यू.बी. तिवारी ने और सिडीकेट बैंक ने उन्हें 81 लाख रूपये स्वीकृत कर दिये। उनके अत्याधुनिक प्लांट में पानी की बोतले बनती हैं और एक लीटर 500 मिली, 250 मिली व पाउच में शुद्ध पानी की रिफिलिंग आटोमैटिक मशीनों से होती है। जार से भी वह शहर में पानी पहुंचाती है। 
      अब तो उन्होंने भारतीय रेल में अपने उत्पाद kingler को रजिस्टर्ड करा लिया है तथा उनका यह बोतल बंद शुद्ध पानी शंकरगढ़, डभौरा, बांदा आदि रेलवे स्टेशनों में बिक रहा है। नीतू सिंह के मार्केटिंग के काम में पूरा सहयोग करते हैं उनके एम.वी.ए.पास पति पुष्पराज सिंह। वह कहती हैं कि एक वर्ष में हमने प्लांट की लागत पूरी कर पैसे वापस बैंक को लौटा दिये हैं अब वह शीघ्र ही मैंगो जूस की इकाई भी डालने वाली हैं। 
वह मुख्यमंत्री जी को कोटिशः धन्यवाद देती हैं जिनके द्वारा प्रारंभ की गयी युवा उद्यमी योजना ने प्रदेश के हजारों-हजार युवाओं को अपने पैरों में खडे होना सिखाया और वह उद्यमी बनकर दूसरों को रोजगार देने में सक्षम हो सके।

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना ने नीतू सिंह को दी पहचान "सफलता की कहानी" -Chief-Minister-Yuva-Yojana-gave-Neetu-Singh-the-recognition-The-Story-of-Success
Share it:

मध्यप्रदेश

रीवा

Post A Comment:

More from Web