News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

शानदार आगाज ईको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ का वाट्र स्पोर्टस और एडवेंचर गतिविधियों का खुब लिया आनंद

रतलाम (मध्यप्रदेश): कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर के मार्गदर्शन और नेतृत्व में बहुत कम समय में रतलाम पर्यटन विकास परिषद और ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ के साथ मिलकर विकसित किये गये ईको टूरिज्म फेस्टिवल का आज शानदार आगाज हुआ। वाट्र स्पोर्टस और एडवेंचर गतिविधियों का पर्यटकों ने जमकर आनंद लिया। धोलावाड़ में आये पर्यटक और सैलानियों के द्वारा बताया गया हैं कि रतलाम में एक ही स्थान पर वाट्र स्पोर्टस, एडवेंचर्स एक्टिविटी और प्रकृति की गोद में सुरम्य पहाड़ियों की बीच इस प्रकार का पिकनिंग स्पॉट विकसित किया जाना बहुत सराहनीय और आनंद दायी है। सभी ने जिला प्रशासन के द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में रतलाम को मानचित्र पर विकसित करने के लिये किये गये बेहतरीन प्रयास के लिये हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया। 
        कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने बताया कि ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ में जिन गतिविधियों का आयोजन फेस्टिवल के द्वारा किया जा रहा है वे समस्त गतिविधियॉ आगे भी निरंतर रूप से जारी रहेगी। उन्होने बताया कि धोलावाड़ ईको टूरिज्म पार्क को एक खुबसुरत आनंददायी और मनोरंजक स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। धोलावाड़ में आने वाले समस्त पर्यटकों और सैलानियों को पर्यटन और मनोरजंन के साथ ही सभी आवश्यक मूलभुत सुविधाऐं उपलब्ध कराई जा रही है। पर्यटन स्थल पर वाटरबॉडिस के मध्य एलिफेंट बेक पर ठहरने की टेंट केपिंग के माध्यम से व्यवस्था की गई है जिसका आनंद उठाकर वे रात में टेलीस्कोप के माध्यम से स्टार गेसिंग भी कर सकते हैं और रात्री में नौका विहार का भी आनंद लिया जा सकता है। पर्यटन स्थल पर केमल राईडिंग और बैलगाडी की सवारी का भी लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। 
           फेस्टिवल के पहले दिन आज लगभग एक हजार पर्यटकों ने धोलावाड़ में आकर वाटर स्पोर्ट्स और एडवेंचर्स गतिविधियों के साथ ही अन्य वेलिक्रासिंग, पेंट बाल, तीरंदाजी और मोटर बाईकिंग का भरपुर आनंद लिया। पर्यटकों में बच्चों में भी जार्बिन बाल और बपर बोट राईडिंग के साथ ही डालफिन राईडिंग और वाटर स्कुटर का खुब आनंद लिया। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर, सहायक कलेक्टर ऋतुराजसिंह, एडीएम डॉ. कैलाश बुन्देला, डीएफओ क्षितिज कुमार और रतलाम पर्यटन विकास परिषद के सचिव एस.कुमार दिन भर फेस्टिवल को और आकर्षक बनाने के लिये मार्गदर्षन देते रहे ताकि पर्यटक खुब आनंद उठा सकें।
        इको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ में विभिन्न गतिविधियों का आनंद लेने के लिये रतलाम पर्यटन विकास परिषद और इको पर्यटन विकास समिति धोलावाड़ द्वारा पर्यटकों के लिये चार आकर्षक पैकेज रखे गये है। प्रत्येक पैकेज के कूपन अलग-अलग रंग के रहेगे जिससे कि पर्यटकों को पैकेज अनुसार सुविधाऐं उपलब्ध कराई जा रही है। बुकिंग के लिये शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी एस.कुमार के दूरभाष क्रमांक 94251-92642 एवं एसडीओ फारेस्ट भगवती पंवार के दूरभाष क्रमांक 94247-94961 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Ratlam-Tourism-Development-Council-and-Eco-Tourism-Park-Dholavad-शानदार आगाज ईको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ का वाट्र स्पोर्टस और एडवेंचर गतिविधियों का खुब लिया आनंद

Ratlam-Tourism-Development-Council-and-Eco-Tourism-Park-Dholavad-शानदार आगाज ईको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ का वाट्र स्पोर्टस और एडवेंचर गतिविधियों का खुब लिया आनंद
Share it:

मध्यप्रदेश

रतलाम

Post A Comment:

More from Web