News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

भूमि त्रिवेदी -रईस की रईसियत...

bhumi-trivedi-playback-singer-india-gujarat-ashanews-भूमि त्रिवेदी-रईस की रईसियत

    मुम्बई : हाल ही में रिलीज़ हुई शाहरुख ख़ान और माहेरा ख़ान द्वारा अभिनीत मूवी रईस के जबरदस्त परफॉर्मंस और ओपनिंग ने बॉलीवुड में हलचल मचा दी है , साथ ही मूवी का गाना 'उड़ी उड़ी जाए' जिसने म्यूज़िक इंडस्ट्री मे और दर्शको के दिल मे छाप छोड़ दी है  |  आपको बताते चले की यह शानदार और धमाकेदार गाना और किसी ने नही बल्कि जानी-मानी गायिका भूमि त्रिवेदी ने गाया है.  यह पहली बार नही है, जब भूमि के गानो पर सितारो ने धूम मचाई हो।   यह कमाल वह पहले भी राम चाहे लीला, डॅन्स के लेजेंड्ज़, एक तेरा साथ और ऐसे अन्य गानो मे दिखा चुकी है.  भूमि के लिए राम लीला मे गाना एक सपना सच होने के बराबर था.  भूमि कहती है की राम चाहे लीला गाने ने उन्हे तर्रकी की ओर ले गई. 
     भूमि के अनुसार संगीत एक खूबसूरत सफ़र है जहा नये लोगो से हमारी मुलाकात होती है. उड़ी उड़ी जाए जो बहुत ही तेज़ी से यू ट्यूब पर छा गया है जिसके कारण लोगो की उत्सुक्ता रईस के लिए और बढ़ती जा रही है... 
बॉलीवुड की और ऐसा रहा भूमि का सफर 
  भूमि त्रिवेदी बड़ौदा में एक संगीत परिवार से ताल्लुक रखने के साथ ही अब बॉलीवुड उद्योग का एक हिस्सा है। भूमि 2 वर्ष की आयु में मोहम्मद रफी साहब के गीतों गुनगुना के साथ ही उन्हें संगीत के जुनून के साथ ही उन्होंने संगीत की दुनिया में  कदम रखा बड़ौदा में उन्होंने गुरूजी श्री मयंक पंड्या से भारतीय शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षण के 4 साल पूरा करने के साथ ही उन्होंने अपना सफर शुरू कर दिया।
     भूमि ईटीवी गुजराती के "सुपर सिंगर" 2006 में वर्ष 2007-08 में एक गायन प्रतियोगिता में भाग लिया था, साथ ही उन्होंने एक गेम शो 'युवा संग्राम' ईटीवी गुजराती के लिए 36 एपिसोड की मेजबानी की। 2010 में, इंडियन आइडल 5 में भाग लेने के साथ ही भूमि फाइनल राउंड की पहली रनर अप के रूप में खड़ी थी।   2011 में, उन्होंने आरजे के रूप में  रेडियो मिर्ची 98.3 fm में “MIRCHI IDOL RJ”  का ख़िताब जीता था। 2011 में, भूमि ने कॉमेडी सर्कस के तानसेन शो के लिए काम किया था । वर्ष 2012 में वह 77 ग्रीन मसाले के लिए ब्रांड एम्बेसेडर के रूप में काम  किया था। 2015 में, भूमि ने 7 रॉयल स्टेज मिर्ची संगीत पुरस्कार जो जी टीवी माधुरी दीक्षित को श्रद्धांजलि देने पर प्रसारित किया गया था पर प्रदर्शन किया। 2015 में, वह भी इंडियन आइडल जूनियर्स पर सोनी टीवी पर 3 प्रतियोगियों के साथ प्रदर्शन किया था। भूमि भी 8 अलग-अलग भाषाओं में टीवी विज्ञापन के लिए एंकर के रूप में पैनासोनिक जिंगल गीत गाया है  ।      
     2014 में, भूमि ने 'श्री नरेंद्र मोदी' द्वारा शुरू और नरेंद्र मोदी और आनंदीभाई पटेल टीम द्वारा आयोजित Tanariri  महोत्सव के लिए वडनगर में प्रदर्शन किया। भूमि ने उनके ही द्वरा रचित राग यमन में भी उनके गुरु श्री मयंक पंड्या और तराना ग्रुप में प्रदर्शन किया । वह दिव्य भास्कर द्वारा गुजरात में आयोजित कॉफी टेबल बुक में गुजरात में 100 हस्तियों में वहां पर मौजूद थी । भूमि वहां मौजूद हस्तियों में सबसे  कम उम्र की थी ।
     
       एक कुशल कलाकार और मनोरंजक होने के साथ ही भूमि कई अनुभवी संगीत निर्देशकों प्रीतम, सलीम सुलेमान, कुणाल गांजावाला और बप्पी लाहिड़ी जैसे गायकों के साथ काम करने के साथ ही भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग छवि बने में कामयाब हुई है।
भूमि की उपलब्धिया 

उड़ी उड़ी जाए विडियो 
Share it:

भूमि त्रिवेदी

मुंबई

Post A Comment:

More from Web