News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

बीकानेर आगार के रोड़वेज परिचालकों ने किया कार्य का बहिष्कार

   बीकानेर 04 मार्च, 2016, शुक्रवार : बीकानेर आगार के परिचालकों द्वारा रोस्टर प्रणाली का विरोध करते हुए सामुहिक तौर पर कार्य का बहिष्कार कर दिया है। जिसके चलते रोड़वेज की 60 से अधिक बसों का संचालन ठप्प हो गया हो चुका है। रोड़वेज परिचालकों के कार्य बहिष्कार के परिणामस्वरूप रोड़वेज को एक दिन में 14 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। परिचालकों की हठधर्मिता की शिकायत बीकानेर आगार के अधिकारियों के समक्ष की गई है। 
Bikaner-rajasthan-roadways-depot-operators-to-boycott-work-बीकानेर राजस्थान आगार के रोड़वेज परिचालकों ने किया कार्य का बहिष्कार
       बीकानेर अगाार के मुख्य प्रबन्धक श्री रामेश्वर गर्ग के अनुसार 01 फरवरी 2016 से रोड़वेज परिचालकों की ड्यटी रोस्टर प्रणाली से लगाई जानी तय हुई थी लेकिन किसी कारणवश इस प्रणाली को फरवरी माह में आरम्भ नहीं किया गया परन्तु मुख्यालय के सख्त निर्देशों के चलते इस प्रणाली को माह मार्च से अनिवार्य कर दिया गया है। रोस्टर प्रणाली का विरोध करते हुए बीकानेर आगार के परिचालकों द्वारा कार्य का बहिष्कार कर सामुहिक अवकाश की घोषणा कर दी गई। 
     परिचालकों द्वारा इसके बारे में पूर्व में किसी को सूचना नहीं दी गई। सुबह जब रोस्टर प्रणाली के तहत कर्मचारियों को ड्यूटी चार्ट दिया गया तो उनके द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया गया और अवकाश पर रहने के पत्र प्रस्तुत कर दिए। इस बीच कुछ परिचालकों ने ड्यूटी करने की सहमति भी प्रदान की लेकिन अन्य परिचालकों द्वारा उन्हें भी कार्य करने से रोक दिया गया। सूत्रों के अनुसार जयपुर मार्ग पर चलने वाले परिचालक हरिलाल बिश्नोई द्वारा कार्य का बहिष्कार न करके अपनी ड्यूटी करने की बात पर जोर दिया। बीकानेर आगार की एकमात्र बस को छोड़कर शेष 60 बसें नहीं चली।
       रोड़वेज परिचालकों के कार्य बहिष्कार के चलते जयपुर मुख्यालय से गुरूवार को अधिकारियों का एक दल बीकानेर के लिए रवाना हुआ तथा शुक्रवार को इस सम्बन्ध में अधिकारी परिचालकों की समस्याओं पर सुनवाई कर सकते हैं। इसी क्रम में एटक के प्रांतीय अध्यक्ष श्यामदीन, शाखा अध्यक्ष सुरेश कुमारव सचिव जाहिद हुसैन, सीट शाखा सचिव जीवराज सिंह, मोहर सिंह, गोपीचंद बिश्नोई, भामस के बंशीलाल राजपुरोहित, अरविन्द सिंह ,  शिवराज सिंह ने इस मामले के निस्तारण के लिए प्रयास किए लेकिन कोई सफलता प्राप्त नहीं हो सकी और परिचालक अपनी हठधर्मिता को अपनाये रहे।
 देवेन्द्र सिंह चौहान
 बीकानेर (राज.) 9610940486
Share it:

बीकानेर

राजस्थान

Post A Comment:

More from Web