ताज़ा खबरें ईमेल पर

#ट्रेंडिंग न्यूज़

booked.net
Trending Now
Loading...

बीजेपी की अग्नि परीक्षा,म.प्र.के झाबुआ-रतलाम अलीराजपुर और देवास में मतदान आज

     भोपालः मध्यप्रदेश की झाबुआ-रतलाम-अलीराजपुर लोकसभा और देवास विधानसभा सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुकी है. बिहार में हार का मुँह देक चुकी बीजेपी के लिए यह दोनों वॉय इलेक्शन जीतना अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा. वही शनिवार सुबह सात बजे से दोनों उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया. दोनों जगहों पर चार जिले के करीब 20 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 
jhabua-ratlam-alirajpur-election-2015-बीजेपी की अग्नि परीक्षा,म.प्र.के झाबुआ-रतलाम अलीराजपुर और देवास में मदतान आज       मतदान को देखते हुए सुरक्षा के चाक-चैबंद इंतजाम किए गए है. रतलाम लोकसभा उप-चुनाव के लिये 8 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. यहां कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और भाजपा की विधायक निर्मला भूरिया के बीच सीधी टक्कर है. निर्मला भूरिया अपने पिता के देहांत के बाद बीजेपी से चुनाव लड़ रही है. जबकि देवास विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी की गायत्री राजे पवार को कांग्रेस के जय प्रकाश शास्त्री चुनौती दे रहे हैं. 
      गायत्री राजे पवार मंत्री रहे तुकोजीराव पवार की पत्नी है जिन्हें बीजेपी ने पति के देहांत के बाद चुनाव में उतारा है. यह चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के राजनीतिक भविष्य के लिहाज से भी बेहद अहम है. यही वजह है कि कमजोर नजर आ रही रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के लिए सीएम शिवराज ने अपनी ताकत झोंक दी थीं. उन्होंने इस इलाके में करीब 55 चुनावी रैली की, जबकि कई गांव में वह रात में भी रुके थे.
     मतदान के पहले सुबह 6 बजे सभी मतदान-केन्द्र पर मॉकपोल किया गया. इस दौरान उम्मीदवार या उनके एजेंट तथा अधिकारी उपस्थित थे. दोनों निर्वाचन क्षेत्र के 19 लाख 85 हजार 540 मतदाता अपने प्रतिनिधि को चुनेंगे. देवास के अलावा रतलाम संसदीय सीट के 8 विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा की चाक-चैबंद व्यवस्था की गई है. पुलिस और होमगार्ड के अलावा सीएपीएफ की 20 कंपनी चुनाव क्षेत्र में सुरक्षा के लिए तैनात की गई हैं. सुरक्षा एवं जांच दलों द्वारा आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है. निर्वाचन क्षेत्रों को अन्य जिलों से जोड़ने वाली सीमा की नाकाबंदी कर दी गई है.

शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

झाबुआ

भोपाल

मध्यप्रदेश

राजनीति

Post A Comment: