News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

15 से 20 दिन में जारी होगा रतलाम ओर देवास विधानसभा क्षेत्र मे होने वाले उपचुनाव का काय॔क्रम

By-election-in-the-constituency-of-Dewas-and-Ratlam-15 से 20 दिन में जारी होगा रतलाम ओर देवास विधानसभा क्षेत्र मे होने वाले उपचुनाव का काय॔क्रम       भोपाल : आगामी 15 से 20 दिन के भीतर रतलाम लोकसभा ओर देवास विधानसभा क्षेत्र मे होने वाले उपचुनाव का काय॔क्रम जारी हो जायेगा । ओर इसी के साथ ही चुनाव आदश॔ आचार संहिता लागू मान ली जायेगी । बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान करने जब मुख्य चुनाव आयुक्त बैठेंगे संभवत उसी समय रतलाम उपचुनाव का ऐलान भी हो जायेगा । बिहार विधानसभा चुनाव मे संभवत 4 या 5 चरणो में चुनाव होने है । 

सीएम ओर कांग्रेस दोनो तैयारीयो मे जुटे 
      आचार संहिता लगने या चुनाव के ऐलान के पहले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान रतलाम लोकसभा क्षेत्र के सभी 8 विधानसभा क्षेत्र मे दौरा कर बडे बडे ऐलान कर लेना चाहते है ताकि चुनाव एलान के बाद सिर्फ प्रचार का काम रहे ओर एक जमीन तैयार की जा सके । वही उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी लगातार दौरा कर रहे है वही कांग्रेस साइलेंट प्रचार पर ध्यान लगाकर अपने गांव फलियो पर फोकस कर रही है कल से कुछ विधायकों को भी लगाया गया है । 

भाजपा मे नये चेहरे की मांग बढ़ी 
           कांग्रेस का उम्मीदवार तो लगभग तय हो चुका है लेकिन भाजपा का उम्मीदवार को लेकर रोज नयी नयी बात सामन ने युवा मतदाताओ से उनके मन की बात जाननी चाही तो अधिकांश युवाओ का कहना है कि भाजपा को किसी भी विधायक को चुनाव लड़ने की जगह नया चेहरा सामने लाना चाहिए । 
       राजू बामनिया कहते है कि हमने सुना है जी एस डामोर को चुनाव लगाया जा सकता है राजू कहते है कि अगर ऐसा है तो हम स्वागत करेंगे क्योकि उनका काय॔ अनुभव हमारे इलाके के काम आयेगा ।
वही अनिल हठीला कहते है कि जी एस डामोर जैसे अफसर जो कि इलाके से जुडे रहे है उनका सांसद बनना इलाके के लिऐ वरदान होगा । 
       पत्रकार सलीम खान कहते है कि भाजपा को नये चेहरे के रुप मे डामोर साहब को आगे लाना चाहिऐ । क्योकि नये चेहरे ही हमारे क्षेत्र का भला कर सकते है भाजपा के विभिन्न संगठनो से जुडे हुऐ कोई पदाधिकारी भी अनुशाशन के चलते खुलकर नही बोल रहे लेकिन नाम ना छापने की शर्त पर कह रहे है कि जी एस डामोर अगर भाजपा का रतलाम लोकसभा उपचुनाव मे चेहरा बनते है तो भाजपा को एक बडे अंतर की जीत मिलेगी । वही विपक्षी कांग्रेसी भी इस आशंका को लेकर बैचैन है कि अगर डामोर को टिकट मिला तो मुकाबला बेहद नजदीकी हो जायेगा
Share it:

Breaking News

politics

राजनीति

Post A Comment:

More from Web