ताज़ा खबरें ईमेल पर

#ट्रेंडिंग न्यूज़

booked.net
Trending Now
Loading...

स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए पुख्ता प्रबन्ध

        बाडमेर। जिलें में स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए पुख्ता प्रबन्ध किए गए है। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने स्वाईन फ्लू के हाई रिस्क क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर टेमी फ्लू बांटने को कहा है। वह सोमवार को अपने कक्ष में पानी, बिजली, चिकित्सा व्यवस्थाओं की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर बिश्नोई ने बत-रु23रु2366यया कि स्वाइन फ्लूू के ताजा मामले प्रकाश में आने के पश्चात् सभी आशंका वाले लोगों को तुरन्त प्रभाव से टेमी फ्लू का वितरण किया जाए तथा डोर टू डोर सर्वे किया जाए। उन्होने स्वाइन फ्लू के लक्ष्णों, बचाव एवं निःशुल्क उपचार का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। 
swine fluee               बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.के.एस. बिष्ट ने बताया कि टेमी फ्लू के केप्सूल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है तथा 15489 घरों में सर्वे करवाया गया है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने परिवार कल्याण कार्यक्रम की धीमी प्रगति पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को गम्भीरता के साथ विशेष योजना बनाकर लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वयं सेवी संस्थाओं आदि का सहयोग लिया जाकर प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने जिले में आयोजित होने वाले परिवार कल्याण शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा। 
           अतिरिक्त जिला कलक्टर ने पेयजल योजनाओं की समीक्षा के दौरान जिले में नियमित तथा सुचारू पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में अवैध नल कनेक्शन को हटाने तथा आरोपियों के विरूद्ध पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। बैठक में पेयजल योजनाओं के विद्युतिकरण आदि की प्रगति की समीक्षा पश्चात् अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बकाया विधुतिकरण का कार्य शीध्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था, आवारा पशुओं की रोकथाम, अतिक्रमण हटाने, नालों के ओवरफ्लों संबंधी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए।
       
नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट ने बताया कि जन समस्याओं के समाधान हेतु नगर परिषद में दूरभाष नम्बर 02982- 220098 व 02982-220048 पर राउण्ड द क्लाॅक एकीकृत नियन्त्रण कक्ष की स्थापना की जाकर कार्मिकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर विद्युत, पेयजल, सफाई संबंधी प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए बैठक में भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.के.एस. बिष्ट, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता नेमाराम परिहार, डिस्काम के अधीक्षण अभियन्ता प्रेमजीत धोबी, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

बाडमेर

राजस्थान

Post A Comment: