News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

अगले 6 महीने में सूबे की कानून व्यवस्था बेहतर : सीएम रघुवर दास

state-level-bankers-community-ranchi               रांची। रांची में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 50 वीं बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में रांची स्थित होटल रेडिशन ब्लू में हुई। इस दौरान सीएम रघुवर दास ने एलान किया कि अगले 6 महीने में सूबे की कानून व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। इस बैठक में सभी बैंकों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान बैंक अधिकारियों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि झारखंड बदल रहा है। ऐसे में बैंकों को भी अपना रवैया बदलना होगा और राज्य के विकास में जिम्मेदारी निभानी होगी। हालांकि अपने संबोधन में सीएम ने किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर चिंता भी जताई। 
              सीएम ने कहा कि उनकी सरकार सीएसआर के लिए एक ट्रस्ट बनाना चाहती है और इसमें जमा राशि को कहां खर्च किया जाय इसके लिए भी निर्देश देगी। बैकों को भी सीएसआर की राशि का इस्तेमाल इसी ट्रस्ट के माध्यम से करने का निर्देश दिया गया। सीएम ने ये भी एलान किया कि नई रांची और नये विधानसभा के लिए सरकार एक महीने के अंदर फैसले लेगी। आपको बता दें कि राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की इस बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास और मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी और बैंकों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस बैठक में प्रधानमंत्री जनधन योजना को लेकर भी चर्चा हुई। 
         
             बैठक में RBI ने राज्य सरकार को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस बैठक में त्ठप् ने राज्य सरकार को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया। प्रधान सचिव मृदुला सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि जो सिरिसनेस ैस्ठब् में है वो राज्य स्तर पर नहीं है। इससे आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में क्रेडिट रिकवरी की व्यवस्था ठीक नहीं है और लोगों में बैंकिंग के प्रति जागरूकता को लेकर आज भी कमी है। लोग बैंकिंग की जगह नॉन बैंकिंग को झारखंड में ज्यादा महत्व दे रहे हैं। मृदुला सिन्हा ने तो यहां तक बताया कि झारखंड के लोग बैंकिंग की जगह नॉन बैंकिंग को ज्यादा महत्व दे रहे हैं। जो राज्य के लिए सही नहीं है।
Share it:

झारखण्ड

रांची

Post A Comment:

More from Web