News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

मंत्रिमंडल में फेरबदल अब विधानसभा सत्र के बाद

raman-singh-cm-chatisgarh        रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने संकेत दिया है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल अब विधानसभा सत्र के बाद किया जाएगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस की ऐतिहासिक पराजय को लेकर कहा, यह परिणाम दोनों पार्टियों के लिए चिन्ता का विषय है। पंचायत चुनाव में प्रदेश कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कहा- कांग्रेस हर चुनाव के बाद इस तरह के आरोप लगाती है। दिल्ली-मुंबई के चार दिवसीय प्रवास से लौटने के बाद मुख्यमंत्री बुधवार को माना विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। 
               मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- फिलहाल विधानसभा सत्र की तैयारियों में लगे हैं। जिसमें अब सत्र के पश्चात् अप्रैल माह में मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावना है। हालांकि निगम-मंडलों में अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री ने कोई संकेत नहीं दिए हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव में दोनों प्रमुख दलों की हार को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने कहा- यह चिन्ता का विषय है। दोनों दलों को समीक्षा करना होगा कि इस तरह के परिणाम क्यों आए। 
       
         पंचायत चुनाव के परिणाम बदलने के संबंध कांग्रेस के आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री ने मुंबई प्रवास की चर्चा करते हुए कहा- छग में आईटी हब बनने की पर्याप्त संभावना है। यहां की नीति अच्छी है। उद्योगपतियों से यहां आकर निवेश करने कहा है। नया रायपुर में आईटी हब के लिए जमीन सुरक्षित रखी गई है। उन्होंने निवेश करने में रुचि दिखाई है। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा के दौरान छग के कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। माओवाद प्रभावित जिलों में रेल परिवहन, मोबाइल सुविधा के साथ आश्रम, छात्रावास निर्माण के साथ ही विकास कार्यों पर जोर दिया गया। नीति आयोग की बैठक में राज्यों को अधिक स्वायतत्ता दिए जाने की मांग की गई, ताकि अपने अनुसार राज्य योजना बनाने के साथ ही किे्रयान्वयन कर सकें। नीति आयोग को संवैधानिक दर्जा देने मांग की गई है।
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

छतीसगढ़

रायपुर

Post A Comment: