ताज़ा खबरें ईमेल पर

#ट्रेंडिंग न्यूज़

booked.net
Trending Now
Loading...

रांची की सरकार दिल्ली और गुजरात से चलती है : हेमंत सोरेन

jharkhand-cm-hemant-soren        दुमका। दुमका में पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक साथ केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हल्ला बोला। पुलिस बहाली, कैबिनेट विस्तार और विधायक तोड़ने समेत कई मसलों को लेकर हेमंत ने रघुवर सरकार पर जोरदार वार किया तो महंगाई और कालाधन के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। हेमंत सोरेन ने तो यहां तक कह डाला कि रांची की सरकार दिल्ली और गुजरात से चलती है। 
               दरअसल झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के 36 वें स्थापना दिवस के बहाने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य और केंद्र में भाजपा सरकार को निशाने पर लिया और जम कर हमला बोला। यही नहीं हेमंत सोरेन ने राज्य की भाजपा सरकार को नीति विहीन और असंवैधानिक सरकार करार देते हुए गरीब विरोधी बताया । तो दूसरी ओर गुरूजी ( शिबु सोरेन) ने सरकार और लोगों को नसीहत देते हुए खेती करने की सलाह दी है । 
             
             JMM की स्थापना  दिवस का समारोह दुमका के गांधी मैदान में आयोजित किया गया और वहीं हेमंत ने ये भी कहा कि भाजपा सत्ता के लिए थूक कर चाटने वाली पार्टी रह गई है। पूर्व सीएम यही नहीं थमे ब्लकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथो लिया और कहा कि संथाल परगना के लोंगों को पीएम ने ठगा है। सरकार भूमि अध्यादेश जारी कर आदिवासियों की जमीन हड़पने का काम कर रही है। 
              इससे आगे बोलते हुए हेमंत ने क्षेत्रवाद की राजनीति की बात करते हुए कहा कि झारखंड के युवक यदि बंगाल या बिहार जाते है तो उनके साथ मारपीट की जाती है और उनका सिर फोड़ दिया जाता है , इसलिए यदि हमारे राज्य में बिहारी और बंगाली नौकरी करने आयेंगे तो हम भी उनका माथा फोड़ेंगे द्य हेमंत ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार यदि अपना यह कानून वापस नहीं लेती है तो पूरे राज्य में आंदोलन करेंगे और राज्यभर में चक्का जाम किया जायेगा। हेमंत ने मोदी के सफाई अभियान की भी खिल्ली उड़ाई और कहा की देश में अमीरों की फैलाई हुई गंदगी है जो साफ नहीं हो रही है ।
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

झारखण्ड

Post A Comment: