News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

फिर हारी टीम इंडिया , ऑस्ट्रेलिया ने दी 106 रनों की शिकस्त

          एडिलेड। वर्ल्ड कप के लिए पहले अभ्यास में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 371 रन बनाकर भारत के सामने 372 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन जबाव में उतरी टीम इंडिया अपने खराब फार्म की वजह से ऑस्ट्रेलिया के हाथों 106 रनों से हार गयी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल (122 रिटायर्ड आउट) और डेविड वॉर्नर (104) के दम पर 371 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारतीय टीम जवाब में 45.1 ओवर में ही 265 रनों पर ही सिमट गई। 
india-australia-cricket-match              वहीं इससे पहले अभ्यास मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले ही विकेट के लिए वॉर्नर और फिंच ने 62 रनों की साझेदारी को अंजाम तक पहुंचाया। लेकिन फिंच के रूप में ऑस्ट्रेलिया को जब झटका लगा तो उसके बाद मेजबान टीम के कुछ विकेट जल्दी गिरे जिस बीच कप्तान जॉर्ज बैली ने भी 44 रनों की पारी खेली लेकिन वॉर्नर की शतकीय पारी के बाद वो 83 गेंदों पर 104 रन बनाकर ही आउट हुए जिसमें 2 छक्के और 14 चैके शामिल थे। 
             
                   इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया। मैक्सवेल ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि 53 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर डाला। जवाब में भारतीय टीम ने अपने दो विकेट सस्ते में गंवा दिए। रोहित शर्मा 8 और विराट कोहली 18 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और अंजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच 104 रनों की शानदार साझेदारी हुई। इसके बाद अजिंक्य रहाणे अर्धशतक जड़कर कमिंस की गेंद पर 66 रन की पारी खेलने के बाद आउट हुए। कुल मिलाकर भारतीय खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। अब यहां पर सवाल ये है कि इतने खराब फॉर्म में होने पर टीम इंडिया वर्ल्ड कैसे खेलेगी।
Share it:

cricket

क्रिकेट

स्पोर्ट्स

Post A Comment:

More from Web