News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

टीम इंडिया ने हार का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया

        पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम का हाल बिल्कुल खस्ता है। टेस्ट मैच हो या ट्राई सीरीज सबमें वो फिसड्डी ही साबित हो रही है। ऐसी ही स्थिती और इसी टीम के साथ 14 फरवरी से शुरू हो रही वर्ल्डकप में भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। टीम की पोजिशन से तो अब ऐसा ही लग रहा है कि भारतीय खिलाड़ी नाक कटवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। लगातार हार का तमगा ले रही टीम इंडिया ने हार का एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिय़ा है और ट्राई सीरीज से भी बाहर हो गई है। 
               ट्राई सीरीज की मैच ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रही थी  और टीम इंडिया अब इंग्लैंड की टीम से हार गयी है और इसी के साथ ट्राई सीरीज से बाहर हो गई है। इंग्लैंड ने बड़े ही आराम से खेलते हुए भारत को 3 विकेट से हरा दिया है। आज के मैच में ना ही भारतीय बैट्समैन और ना ही बॉलर्स ही कोई चमत्कार कर पाये हैं। आज का मैच फाइनल में पहुंचने के लिहाज से बेहद हम था। ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। टीम इंडिया द्वारा मिले 201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब हुई। लेकिन जोश बटलर और टेलर के बीच 125 रनों की साझेदारी हुई जिसने मैच इंग्लैंड के पक्ष में मोड़ दिया। टेलर ने मुश्किल वक्त में 82 रनों की पारी खेली। वहीं जब इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी टूटी तब तक मैच भारत के हाथों से निकल चुका था। एक बार तो ऐसा लगा कि इंग्लैंड के 5 विकेट 66 रन पर ही गिर गए थे और लग रहा था कि भारत मैच जीत लेगा। लेकिन भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के पुछल्लों से पार नहीं पा सके। इस हार के साथ ही भारत ट्राईसीरीज से बाहर हो गया है। 
         
               आज का मैच फाइनल में पहुंचने के लिहाज से बेहद हम था। ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। इंग्लैंड को पहला झटका मोहित शर्मा ने इयन बेल (10) को आउट करके दिया। जबकि मोइन अली को अक्षर पटेल (17) ने और ठीक चार रन के बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने जोइ रूट (3) को अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद कप्तान मोर्गन (2) और रवि बोपारा (4) को बिन्नी ने आउट करके इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। लेकिन आखिरी वक्त में इंग्लैंड ने भी मैच को पलट दिया।
Share it:

cricket

क्रिकेट

स्पोर्ट्स

Post A Comment:

More from Web