News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

आईबी का अलर्ट, गाजियाबाद में छुपे है आतंकी

गाजियाबाद: पुलिस ने नेहरू नगर, पटेल नगर, राकेश मार्ग समेत कई कालोनियों में कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया और मॉल्स-मल्टीप्लेक्स को भी खंगाला। एसएसपी धर्मेंद्र सिंह और एसपी सिटी शिव हरि मीणा ने ऑपरेशन की कमान संभाली। कोठियों और सघन आबादी वाले क्षेत्रों के मकानों में रहने वाले लोगों का ब्यौरा रजिस्टरों में दर्ज किया गया। हालांकि एसएसएपी ने भी आंतकियों के छुपे होने की संभावना से इनकार नहीं किया
है।
             एसपी सिटी शिवहरि मीणा ने 200 पुलिसकर्मियों के साथ शहर के मॉल्स, कोठियों व होटलों में चेकिंग की। इस अभियान में पुलिस ने आरडब्लयूए के पदाधिकारियों, एसपीओ और सिविल डिफेंस के वालिंटियर को भी शामिल किया गया है। महिला पुलिस, दमकलकर्मी, बम निरोधक दस्ता, एलआईयू व डॉग स्कवायड टीम मौके पर मौजूद रहीं। बुधवार को जीटी रोड स्थित ऑप्यूलेंट मॉल समेत शहर के होटल व अन्य मॉल्स में चेकिंग अभियान चलाया गया। नेहरू नगर में चलाए गए कासो ऑपरेशन में एसएसपी धर्मेंद्र सिंह खुद शामिल रहे। उन्होंने बताया कि उनके पास आईबी या किसी अन्य विभाग से आतंकियों के गाजियाबाद में छिपे होने की रिपोर्ट नहीं है, लेकिन किसी भी सूचना को दरकिनार नहीं किया जा सकता। 
                  सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में होटल, मॉल्स, कोठियों व फ्लैट में चेकिंग करने के लिए कासो अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी शिवहरि मीणा ने बताया नव वर्ष पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस टीम को अलर्ट किया गया है। उनका कहना है कि कासो किराएदारों के सत्यापन अभियान का ही एक भाग है। इसे 26 जनवरी तक चलाया जाएगा। सिहानीगेट कोतवाली क्षेत्र के नेहरू नगर, राकेश मार्ग के घरों में रहने वाले लोगों के बारे में पुलिस टीम ने जानकारी एकत्रित की गई। बंद मिले फ्लैटों के मलिकों के वापस लौटने पर उनका वेरिफकेशन कराया जाएगा। पुलिस वेरिफिकेशन कराने में लापरवाही बरतने पर स्थानीय चैकी प्रभारी के साथ साथ मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग के लिए 33 सब इंस्पेक्टर ,133 कांस्टेबल, सीओ प्रथम व सीओ तृतीय को नियुक्त किया गया है। हुड़दंगियों पर भी रही नजर नववर्ष पर हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष इंतजाम किए। 
              मुख्य चैराहों पर पुलिस तैनात रही। ट्रैफिक पुलिस व सिविल पुलिस को ब्रीथ एनालाइजर दिए गए हैं। ताकि नशे में वाहन चलाने वालों की जांच कर कार्रवाई की जा सके। रेलवे स्टेशन-ट्रेनों में चला चेकिंग अभियान न्यू ईयर के मद्देनजर अलर्ट के चलते रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने बुधवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया। जीआरपी ने डॉग स्क्वाएड के साथ स्टेशन और ट्रेनों में संदिग्ध सामान की चेकिंग की। हालांकि इस दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। जीआरपी ने सभी प्लेटफार्म पर भी गश्त बढ़ा दी है। जीआरपी इंस्पेक्टर विनोद सिंह सिरोही और एसएसआई पंकज लवानिया ने प्लेटफार्म नंबर एक-दो से चेकिंग अभियान की शुरूआत की। सिविल पुलिस की मदद से डॉग स्क्वाएड को भी प्लेटफार्म पर चेकिंग के लिए लगाया। पंकज लवानिया ने बताया कि दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में भी चेकिंग कराई गई। सभी छह प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल और टिकट काउंटर पर भी संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ कर सामान की चेकिंग कराई गई। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को भी स्टेशन पर सघन चेकिंग की जाएगी।
Share it:

Breaking News

देश

बड़ी खबरें

Post A Comment:

More from Web