ताज़ा खबरें ईमेल पर

#ट्रेंडिंग न्यूज़

booked.net
Trending Now
Loading...

भिखारियों की तरफ इशारा कर बोले - पांच रुपए में भरपेट खाना खा सकता है

mumbai-bjp-president-aashish-shelar      मुंबई. महंगाई की बढ़ती मार के बीच कम कीमत में भोजन को लेकर भाजपा के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार का कहना है कि मुंबई में कोई भी सिर्फ पांच रुपए में भरपेट खाना खा सकता है। जब शेलार से पूछा गया कि ऐसा खाना कहां पर मिलता है तो उन्होंने माहिम दरगाह के पास बैठने वाले भिखारियों की तरफ इशारा किया। गौरतलब है कि यहां पर एक चैरिटी द्वारा भिखारियों को खाना खिलाया जाता है। 
             शेलार का विवादित बयान पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक के दौरान शेलार ने कहा, ‘यह मुंबई है। यहां एक तरफ जहां महंगे होटल और रेस्टोरेंट हैं, वहीं दूसरी तरफ आप सिर्फ पांच रुपए में भरपेट खाना खा सकते हैं। मुंबई अमीरी और गरीबी का बेहतरीन उदाहरण है।’ शेलार ने इस दौरान मराठी शब्द पोतभार (भरपेट) का भी इस्तेमाल किया। 
             गौरतलब है कि मुंबई में एक बड़ा पाव की कीमत करीब 12 रुपए है और पानी पूरी का एक प्लेट भी 20 रुपए में आता है। जब शेलार से पूछा गया कि इतने कम पैसे में भरपेट खाना कहां मिल सकता है तो उन्होंने कहा, ‘गरीब आदमी को खाना मिल जाता है। उसे माहिम दरगाह के पास भी खाना मिल सकता है, जहां लोग दो से पांच रुपए में खाना खिलाते हैं।’ बयान का किया बचाव हालांकि, बाद में शेलार ने अपने इस बयान का बचाव किया और पोतभार शब्द का इस्तेमाल करने की बात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि वह तो सिर्फ यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि मुंबई सबके लिए है और हर कोई यहां जीवन-यापन कर सकता है। शेलार ने कहा, “मेरे बयान को संदर्भ से अलग पेश नहीं किया जाना चाहिए। मैं मुंबई की स्थिति के बारे में अपनी बात रख रहा था।”
शेयर करे:

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

महाराष्ट्र

Post A Comment: