News is Your Email

Popular News

Trending Now
Loading...

बुचडखाना खोलने को लेकर विरोध

buchad-khana-mumbai        धुलिया :  धुलिया महानगरपालिका के अंतर्गत सिटी सर्वे क्रमांक 429/1 पर बुचडखाना खोलने के लिये इजाजत मांगी गई है। शहर के अब्दुल हमीद अब्दुलरहमान द्वारा धुलिया महानगरपालिका में उनके स्वामीत्व की निजी जमीन पर बुचडखाना खोलने की इजाजत के लिये आवेदन किया गया। इस आवेदन को लेकर धुलिया महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की ओर से विगत शनिवार २६ जुलाई को पत्र क्रमांक धुमपा/आरोग्य 363/14-15 दिनांक 25/7/2014 के रूप में एक नोटिस समाचार पत्रों में प्रकाशित कर नागरिकों का आक्षेप यां सुझाव मांगा गया। 
           इस विषय को लेकर नागरिकों ने अपना विरोध दर्शाते हुए धुलिया में संबंधित स्थान पर बुचडखाना यां स्लॉटर हाऊस प्रारंभ ना करने देने की मांग की गई। नागरिकों की ओर से कहा गया कि धुलिया शहर में पहले से ही बुचडखाना प्रारंभ है। ऐसे में नये सिरे से नये बुचडखाने के लिये इजाजत देना उचित नहीं है। क्योंकि धुलिया शहर के विगत तनाव को देखते हुए यह शहर पहले से ही अतिसंवेदशनशील बना हुआ है। इनके अलावा धुलिया शहर में जानवरों व गायों से भरे ट्रक पकडकर पुलिस के हवाले करने जैसी घटनाओं पर भी तनाव फैल चुका है। जातिय तनाव के कारण शहर में नया बुचडखाना खोलने की इजाजत देकर शहर की शांती भंग हो सकती है। और एक छोटा सा कारण अनर्थ भी हो सकता है। किसी भी धर्म व धार्मिक भावनाएं दुखाने के प्रयास ना करते हुए धुलिया शहर में संबंधित आवेदन को रद्द करते हुए बुचडखाना ना खोलने की मांग भी प्रस्तुत की गई। 
       
            नागरिकों ने बताया कि निजी जमीन पर यां निजी व्यक्ती द्वारा बुचडखाने को खोलने की मांग करते हुए देखादेखी अन्य द्वारा भी इस तरह की मांग की जा सकती है। भविष्य में शहर का वातावरण इन बुचडखानों के कारण पुरी तरह से बि गड जाऐगा। लोगों की सामुहिक जनभावना की कद्र करते हुए बुचडखाना खोलने की इजाजत ना देने का अनुरोध किया गया।
Share it:

धुलिया

महाराष्ट्र

Post A Comment:

More from Web